राष्ट्रकवि दिनकर जयंती – 2024

आज बी.एन. कॉलेज भागलपुर (TMBU)के हिंदी-विभाग में राष्ट्रकवि दिनकर जी की 116 वीं जयन्ति मनाई गयी जिसकी अध्यक्षता प्राचार्य प्रो ( डॉ) अशोक कुमार ठाकुरने की। सभी शिक्षकों ने दिनकर जी के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया।
कार्यक्रम का विषय- प्रवेश विभाग की सहायक प्रोफेसर डॉ सुजाता कुमारी ने किया और कहा कि अंगप्रदेश के पुत्र दिनकर जी ने अपनी सभी रचनाओं में कहीं न कहीं अपने आप को स्थापित किया है।

हिंदी -विभाग के अध्यक्ष प्रो.विजेंद्र कुमार यादव ने कविता के माध्यम से दिनकर जी के व्यक्तित्व और कृतिव्व पर प्रकाश डाला।रसायन शास्त्र के विभागाध्यक्ष प्रो.(डॉ) बलिराम प्रसाद सिंह ने दिनकर जी के सम्पूर्ण व्यक्तिव पर प्रकाश डाला।अंग्रेजी के विभागाध्यक्ष डॉ. फिरोज आलम ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सच्चे अर्थों में दिनकर जी की जयंती तब मनाना सार्थक होगा जब, हम उनके साहित्यों से प्रेरित होकर चलेंगे। वहीं राजनीति विज्ञान के विभागाध्यक्ष डॉ. इरशाद अली ने दिनकरजी के ओजस्वी कविताओं से सबको प्रेरित किया ।हिदी विभाग के बच्चों ने रामधारी सिंह जी की कविताओं का पाठ किया एवं उनके बताए गये आदर्शो पर चलने का संकल्प लिया।छात्रों में राहुल,रवि, विष्णु,सूरज,कृष्णदेव,अमित,शिवम,साक्षी, नन्दनी,वन्दना,बी सफिया,अंकित,गुलजार अली,फुलमनी इत्यादि बच्चे उपस्थित थे।।मंच संचालन का कार्य स्नातक पार्ट -3 के छात्र सोनू कुमार ने किया।